गंजेपन का रामबाण इलाज। Ganjepan ka ilaj

गंजेपन का आयुर्वेदिक इलाज
ganje pan ka ilaaj

दोस्तो हमारी बदलती जीवन शैली का असर हमारे बालो पर बहुत अधिक पड़ रहा है और बाल समय से पहले झड़ रहे है। आज कल के बड़े बूढ़ो की क्या बात करे बल्कि जवान लड़के लडकिया भी गंजे पन का शिकार हो रहे है। किसी के आगे से बाल उड़ गए तो किसी के बीच मे से बाल उड़ रहे हैं। बाल उड़ने के बहुत से कारण है जैसे टेंशन, गलत खान पान, केमिकल युक्त तेल व शैम्पू वैगरह।
 शीघ्रपतन का इलाज
जल्दी जड़ने का इलाज
वीर्य के पतले होने का इलाज
मर्दाना कमज़ोरी का इलाज
स्वपनदोष का इलाज
 लिंग की कमज़ोरी का इलाज
हस्तमैथुन के कारण आई कमज़ोरी का इलाज

तो आज हम आपको गंजे पन का आयुर्वेदिक इलाज बताएंगे। हमने सभी आयुर्वेदिक उपायों व इलाजों पर रिसर्च की है जो उनमे सफल साबित हुए हैं उनको आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं।और जो फालतू है उनको भी शेयर करने जा रहे है ताकि आप फ़र्ज़ी उपाय व इलाज अपनाकर अपना वक़्त व पैसे बर्बाद ना करे। तो चलिये पढ़ते है सिर पर बाल उगाने व गंजा पन दूर करने के सफल आयुर्वेदिक इलाज व उपाय।


1.रतनजोत जो कि किसी भी पंसारी की दुकान पर मिल जाता है उसको नारियल के तेल में मिलाकर रोज़ाना रात को एक हफ्ते तक लगाएं। इससे धीरे धीरे बाल आना शुरू हो जाएंगे।

2. रोज़ाना अपने सर पर सरसों, आंवला, बादाम व जैतून के तेल की मालिश करे। इन तेलों में मौजूद विटामिन बालो की जड़ो को जिंदा कर देते हैं और बाल उगने लगते हैं लेकिन इस एक से दो महीने का वक़्त लग जाता है।

3.अपने खान पान में लहसुन व प्याज़ का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करे इनमे बाल उगाने की काफी ताकत होती है।

4. उड़द की दाल को पीस कर लगाने से भी बाल उगने के संकेत मिलते है अगर आप चाहे तो इसका भी प्रयोग कर सकते हैं ।

5. सबसे आखिर वे सबसे महत्वपूर्ण ये है कि आप कलौंजी को पीस कर कलौंजी के तेल में मिलाकर अपने सर पर लगाये । बाल बहुत जल्द उगने लगेंगे।


Popular posts from this blog

शीघ्रपतन,जल्दी झड़ने , मर्दाना कमज़ोरी व शीघ्र स्खलन का सही इलाज

लिंग मोटा करने का तेल। Ling mota karne ka tel